Punjab

आम आदमी पार्टी ने भा ज पा के विज्ञापनों पर पूर्ण प्रतिबन्द्ध लगाने की मांग को लेकर चुनाव आयोग से की शिकायत

January 24, 2017 10:22 AM
चण्डीगढ़
अकाली भाजपा द्वारा विभिन्न चैनेलों पर प्रसारित किये जा रहे विज्ञापनों पर ऐतराज जताया है और वाकायदा इसे बंद करने की चुनाव आयोग से मांग भी की है और शिकायत भी .पार्टी ने इसे सरकारी खजाने पर बोझ बताया है और चुनाव आचारसंहिता की अवहेलना .

विभिन्न न्यूज़ चैनलों पर ‘जीवे पंजाब’, ‘हैरिटेज पंजाब’ के नाम से प्रसारित करवाए जा रहे विज्ञापनों की ओर दिलाया है। पार्टी का कहना है की लोगों को तो यही दिखलाया जा रहा है कि जैसे ये पार्टियां अपने ख़र्च पर यह विज्ञापन चलवा रही हैं परन्तु वास्तव में ये सभी विज्ञापन पंजाब सरकार के लोक संपर्क विभाग द्वारा जारी किए जा रहे हैं तथा इस प्रकार सार्वजनिक धन के करोड़ों रुपयों का दुरुपयोग किया जा रहा है; जबकि शिरोमणी अकाली दल व भाजपा ने इन विज्ञापनों पर अभी तक अपनी जेब से एक पैसा तक ख़र्च नहीं किया।

 
आम आदमी पार्टी (पंजाब) के लीगल हैड एडवोकेट जसतेज सिंह अरोड़ा ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी  वी.के. सिंह के पास अपनी शिकायत दर्ज करवा कर शिरोमणी अकाली-भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न न्यूज़ चैनलों पर प्रसारित करवाए जा रहे विज्ञापनों पर पूर्ण प्रतिबन्द्ध लगाने की मांग की है।
अपनी शिकायत में आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग का ध्यान शिरोमणी अकाली-भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न न्यूज़ चैनलों पर ‘जीवे पंजाब’, ‘हैरिटेज पंजाब’ के नाम से प्रसारित करवाए जा रहे विज्ञापनों की ओर दिलाया है। पार्टी का कहना है की लोगों को तो यही दिखलाया जा रहा है कि जैसे ये पार्टियां अपने ख़र्च पर यह विज्ञापन चलवा रही हैं परन्तु वास्तव में ये सभी विज्ञापन पंजाब सरकार के लोक संपर्क विभाग द्वारा जारी किए जा रहे हैं तथा इस प्रकार सार्वजनिक धन के करोड़ों रुपयों का दुरुपयोग किया जा रहा है; जबकि शिरोमणी अकाली दल व भाजपा ने इन विज्ञापनों पर अभी तक अपनी जेब से एक पैसा तक ख़र्च नहीं किया।
शिकायत में कहा गया है कि पी.टी.सी., ज़ी (पंजाबी), एम.एच.1, फ़ास्टवे जैसे विभिन्न न्यूज़ चैनलों पर अधिक बढ़ा-चढ़ा कर प्रस्तुत किए जा रहे आधारहीन विज्ञापन प्रसारित करवा कर शिरोमणी अकाली-भारतीय जनता पार्टी द्वारा भ्रष्ट अभ्यास व चुनाव अपराध किए जा रहे हैं। चुनाव आचार-संहिता क्रियान्वित होने से पूर्व ये विज्ञापन इन टी.वी. चैनलों पर चल रहे थे, जिन में दावे किए गए थे कि वे सभी कथित कार्य ‘पंजाब सरकार द्वारा’ करवाए गए थे परन्तु चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी वे विज्ञापन निरंतर उन चैनलों पर दिखाए जा रहे हैं तथा उन में वर्णन किया जा रहा है कि ये कार्य शिरोमणी अकाली-भारतीय जनता पार्टी ने करवाए हैं।
aap ने कहा है कि बादल सरकार न केवल सार्वजनिक धन का दुरुपयोग कर रही है, अपितु वह भ्रष्ट अभ्यासों व चुनाव अपराधों में भी फंस गई है क्योंकि आम लोगों के धन को बिना वजह बर्बाद किया जा रहा है। शिरोमणी अकाली-भारतीय जनता पार्टी द्वारा अब तक जनता को यही दर्शाया जा रहा है कि इन विज्ञापनों पर वह स्वयं अपना ख़र्च कर रहे हैं .यह punjab की जनता से छल है। पार्टी ने इन्ही बजह  से टी.वी. पर ऐसे विज्ञापनों के प्रसारणों पर पूर्ण प्रतिबन्द्ध लगाने की मांग की है ।
Have something to say? Post your comment