States

केलंग में ई-ंकेफे का शुभारंभ, लाहुल वासियों को मिलेगी बेहतर सुचना प्रोद्योगिकी सुविधा

January 03, 2017 01:00 PM

केलंग : जिला मुख्यालय केलंग के उपायुक्त कार्यालय में जिला प्रषासन के पहल पर जिला सूचना विज्ञान केंद्र लाहौल स्पीति के सहयोग से ई केफे खोल दिया गया है। ई-ंकेफे का -शुभारंभ करते हुए उपायुक्त लाहौल स्पीति विवेक भाटिया ने बताया कि जिले के आम लोगों की सुविधा के लिए केलंग में ई-ंकेफे को खोल दिया गयाहै ।

इस अवसर पर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि ई केफे मे इंटरनेट तथा सूचना प्रौद्योगिकी की सुविधा लेने के लिए आम नागरिकों को कम दर पर सुविधा उपलब्ध करवाया जाऐगा। उन्होने बताया कि इंटरनेट प्रतिघंटा 30 रूपये, स्केनिंग प्रति पेज दो रूपये, प्रिंटिंग पांच रूपये प्रति पेज, फैक्स दो रूपये प्रति पेज, डाउनलोड प्रति एम0वी0 पांच रूपये तथा फोटो कॉपी पांच रूपये प्रति पेज की दर से बसूला जाऐगा। उन्होने आम लोगो से आग्रह किया कि ई केफे केलंग में आकर इस केफे से लाभ उठाऐं 

उन्होेने बताया कि सर्दियों में विशेष कर इंटरनेट की सुविधा कई बार सुचारू नही रहता है जिसके कारण आम लोगों को इंटरनेट तथा सूचना प्रौद्योगिकी से सूचनाऐं तथा जानकारी हासिल करने मे असुविधा रहती है । उन्होेने कहा कि लोगों को जिला सूचना विज्ञान केंद्र केलंग के माध्य्म से इंटरनेट तथा सुचना प्रौद्योगिकी की सुविधा कम दर्रो पर उपलब्ध करवाया जाऐगा। उन्होने कहा कि आज के दौर मे सभी प्रकार की सूचना व जानकारी इंटरनेट के माध्य्म से उपलब्ध रहता है और विशेषकर सर्दियों के दौरान इंटरनेट की सुविधा सुचारू नही होने से आम लोगों को सूचनाऐं व जानकारी लेने में असुविधा रहती है। आम लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जिला प्रषासन ने केलंग में ई केफे खोलना सुनिश्चित  किया है। उन्होने कहा कि ई केफे खुलने से न केवल आम लोगो को इंटरनेट से जानकारी व सूचनाऐं प्राप्त करने मे बेहतर सुविधा मिलेगी वहीं विद्यार्थियों तथा युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में फायेदमंद साबित होगा।

इस अवसर पर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि ई केफे मे इंटरनेट तथा सूचना प्रौद्योगिकी की सुविधा लेने के लिए आम

नागरिकों को कम दर पर सुविधा उपलब्ध करवाया जाऐगा। उन्होने बताया कि इंटरनेट प्रतिघंटा 30 रूपये, स्केनिंग प्रति पेज दो रूपये, प्रिंटिंग पांच रूपये प्रति पेज, फैक्स दो रूपये प्रति पेज, डाउनलोड प्रति एम0वी0 पांच रूपये तथा फोटो कॉपी पांच रूपये प्रति पेज की दर से बसूला जाऐगा। उन्होने आम लोगो से आग्रह किया कि ई-ंउचयकेफे केलंग में आकर इस केफे से लाभ उठाऐं ।

Have something to say? Post your comment