States

डगशाई में वार्षिक परिणाम घोषित

December 31, 2016 06:35 PM

डगशाई: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डगशाई में 31 दिसंबर को छठी, सातवीं, आठवीं व नौंवी कक्षाओं का वार्षिक परिणाम घोषित किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या दिव्या ठाकुर ने इन कक्षाओं का एन्यूल रिजल्ट पेश किया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रथम पत्रिका “अभिव्यक्ति” का भी विमोचन किया गया। यह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डगशाई की पहली पत्रिका है।
इस मौके पर एसएमसी प्रधान राजेश कश्यप, विद्यालय की प्रधानाचार्य, पत्रिका के संपादक लेक्चरर मनोज शर्मा, अंगेजी सेक्शन की संपादक लेक्चरर रीना, कामर्स सेक्शन एडिटर लेक्चरर शालिनी चौहान, हिंदी सेक्शन की एडिटर शालिनी किरण शर्मा, साइंस सेक्शन की एडिटर टीजीटी मेडिकल मोनिका आहूजा, संस्कृत सेक्शन के एडिटर शास्त्री अश्वनी कुमार गौतम व पहाड़ी सेक्शन के संपादक एमआर शौंखले भी मौजूद रहे।

लेखकों मंच प्रदान किया है, यह काबिले तारीफ हैं। उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति, अध्यापकों व विद्यार्थियों के अभिभावकों से आग्रह किया है कि यह परंपरा आगे भी बनी रही, ताकि विद्यार्थियों की लेखनी के इस हुनर को तराशा जा सकें। उन्होंने कहा कि यह पत्रिका एक उपजाऊ भूमि का काम करती है, जहां ये प्रतिभाएं पनपेगी व समाज को महकाएंगी।

 इस पत्रिका में विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों का ब्यौरा, नन्हें लेखक व कवियों के लेख, पहाड़ी सटराले, जनरल नॉलेज, हिंदी, संस्कृत व अंग्रेजी भाषाओं में कई लेख प्रकाशित किए गए है। पत्रिका के विमोचन अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या ने बताया कि यह पत्रिका विद्यार्थियों के नए-नए विचारों, लेखों, पहाड़ी कविताओं व अन्य रचनाओं अभिव्यक्त करने का एक माध्यम है। इस पत्रिका ने नन्हें
लेखकों मंच प्रदान किया है, यह काबिले तारीफ हैं। उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति, अध्यापकों व विद्यार्थियों के अभिभावकों से आग्रह किया है कि यह परंपरा आगे भी बनी रही, ताकि विद्यार्थियों की लेखनी के इस हुनर को तराशा जा सकें। उन्होंने कहा कि यह पत्रिका एक उपजाऊ भूमि का काम करती है, जहां ये प्रतिभाएं पनपेगी व समाज को महकाएंगी। इस अवसर पर पत्रिका के संपदाक कामर्श लेक्चरर मनोज शर्मा ने भी प्रेस के साथ अपने विचार सांझा किए। उन्होंने कहा कि डगशाई स्कूल की यह पहली पत्रिका है। इसके प्रकाशन में उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। इसके प्रकाशन में उन्हें विद्यालय प्रबंधन, सहयोगी अध्यापकों का पूरा सहयोग मिला। उन्होंने कहा कि इस पत्रिका में प्रकाशित तमाम लेखों, कविताओं व रचनाओं ने नन्हें लेखकों के हुनर को सामने लाने का प्रयास किया हैं। यह एक अच्छी पहल है, जिसे भविष्य में भी बरकरार रखा जाएगा।
31 दिसंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डगशाई का वार्षिक परिणाम भी घोषित किया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों के अभिभावक भी मौजूद रहे।
छठी कक्षा में प्रथम स्थान पर लक्ष्मी, द्वितीय पलक, तृतीय स्थान रिया रही।
सातवीं कक्षा में प्रथम स्थान पर हिना, द्वितीय स्थान अमित कुमार, तृतीय स्थान पर मनप्रीत कौर रही।
आठवीं कक्षा में प्रथम स्थान पर मैहूल, द्वितीय स्थान पर मनीष कुमार व तृतीय स्थान पर अंजली रही।
नौंवी कक्षा में प्रथम स्थान पर आशा राम, द्वितीय स्थान पर हिमा व तृतीय स्थान पर प्रियंका रही।
विद्यालय की प्रधानाचार्या ने सभी विद्यार्थियों को स्कूल की मैरिट सूची में आने पर बधाई दी। साथ ही अन्य विद्यार्थियों को ओर कड़ी मेहनत करने की नसीहत भी दी है, ताकि आगामी वर्ष वे भी अन्य छात्रों की तरह स्कूल व बोर्ड की मैरिट सूची में स्थान बना सकें।

Have something to say? Post your comment