States

नदी में फोटोग्राफी न करे पर्यटक डीसी कुल्लू ने चेताया

December 31, 2016 04:51 PM

कुल्लू: औट-लुहरी संपर्क मार्ग पर बेहना के समीप सतलुज नदी में आज फोटोग्राफी के दौरान अचानक पानी बढ़ने से तीन युवक नदी के बीच में फंस गए थे। सूचना मिलते ही उपमंडल अधिकारी आनी के नेतृत्व में बचाव दल ने तुरन्त  कार्रवाई करते हुए तीनों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाला दिया गया।

उपायुक्त ने बताया कि ये तीनों युवक दिल्ली के निवासी है, जिनकी पहचान सचिन पुत्र श्रीपाल, उपेंद्र पुत्र श्रीपाल तथा विक्की मिन्हांस पुत्र अजय कुमार के रूप में की गई है। युवकों को सुरक्षित निकालकर घर वापिस भेज दिया गया है। उपायुक्त ने बताया कि सूचना मिलते ही रामपुर परियोजना को तुरंत पानी रोकने के निर्देश दिए गए है 

 यह जानकारी आज यहां उपायुक्त कुल्लू युनूस ने दी। उपायुक्त ने बताया कि ये तीनों युवक दिल्ली के निवासी है, जिनकी पहचान सचिन पुत्र श्रीपाल, उपेंद्र पुत्र श्रीपाल तथा विक्की मिन्हांस पुत्र अजय कुमार के रूप में की गई है। युवकों को सुरक्षित निकालकर घर वापिस भेज दिया गया है।    उपायुक्त ने बताया कि सूचना मिलते ही रामपुर परियोजना को तुरंत पानी रोकने के निर्देश दिए गए है और बचाव दल ने जेसीबी के सहारे इन युवकों को सुरक्षित निकालने में सफलता हासिल की। उपायुक्त ने सभी पर्यटकों से अपील की है कि वे कुल्लू, मनाली प्रवास के दौरान नदी के किनारे तथा बीच में फोटोग्राफी करने न जाए। ब्यास नदी और सतलुज नदी किनारों पर फोटो ग्राफी व सेल्फी लेने से बचें ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। 

Have something to say? Post your comment