States

एक करोड़ घोटाले की जांच करवाएगी मनाली टैक्सी यूनियन-डोगरा

December 30, 2016 10:01 PM


मनाली: प्रदेश की सबसे बड़ी टैक्सी यूनियन मनाली के अध्यक्ष राजकुमार डोगरा ने कहा कि यूनियन की पिछली कार्यकारिणी ने वर्ष 2014 से मई 2016 तक 84,98952 रुपये की आय होने के बावजूद लगभग 14 लाख की देनदारी सौंपी है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि लगभग एक करोड़ रुपये का पिछली कार्यकारिणी के पास कोई हिसाब-किताब नहीं है।

28 अक्टूबर 2010 को एक एंबूलेंस घाटी के लोगों की सेवा के लिए खरीदी थी लेकिन 8 सितंबर 2012 के बाद उसे प्रयोग में ही नहीं लाया। तक से एंबूलेंस यूनियन की पार्किंग में जंग खा रही थी। नई कार्यकारिणी ने सर्व सम्मति से इसे निलाम करने का निर्णय लिया। नीलामी से आने वाली राशि से एक क्रेन खरीदी जाएगी जिसका फायदा न केबल टैक्सी आपरेटर यूनियन मनाली को होगा बल्कि घाटी वासी भी इसकी लाभ उठा सकेंगे।

डोगरा ने कहा कि नई कार्यकारिणी इसका आडिट करेगी और घोटला करने वालों पर कड़ी कार्यवाई अमल में लाएगी। मनाली में पत्रकारों से बातचीत में डोगरा ने कहा कि पिछली कार्यकारिणी ने एनजीटी के नाम पर लाखों रुपये एकत्रित किये लेकिन उसका कोई हिसाब-किताब नहीं रखा। उन्होंने कहा कि यूनियन के पूर्व सदस्यों ने सदस्यों के इन पैसों को कहां खर्च किया इसकी भी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने हैरानी जताई कि पूर्व में रहे सदस्यों ने घोटाला करने के मकसद से बैंक में क्रंट अकाउंट भी नहीं खोला था तथा लगभग करोड़ रुपये बिना हिसाब किताब के ही खर्च कर डाला।

डोगरा के मुताबिक  कार्यकारिणी ने 28 अक्टूबर 2010 को एक एंबूलेंस घाटी के लोगों की सेवा के लिए खरीदी थी लेकिन 8 सितंबर 2012 के बाद उसे प्रयोग में ही नहीं लाया। तक से एंबूलेंस यूनियन की पार्किंग में जंग खा रही थी। नई कार्यकारिणी ने सर्व सम्मति से इसे निलाम करने का निर्णय लिया। नीलामी से आने वाली राशि से एक क्रेन खरीदी जाएगी जिसका फायदा न केबल टैक्सी आपरेटर यूनियन मनाली को होगा बल्कि घाटी वासी भी इसकी लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पिछली कार्यकारिणी के कुछ एक सदस्य हार को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और अनाप-शनाप व्यानबाजी कर यूनियन को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

डोगरा ने कहा कि इनमें से कुछ एक लोग तो यूनियन के सदस्य भी नहीं हैं। डोगरा ने कहा कि शीघ्र ही इन शरारती तत्वों पर मानहानि का मामला दर्ज किया जाएगा। इस अवसर पर यूनियन के उपाध्यक्ष किरण ठाकुर, महासचिव अभिनव ठाकुर, सह सचिव जय चंद ठाकुर और कोषाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment