States

कर्ण सिंह ने किया पुल का लोकार्पण

veena suryavanshi | December 30, 2016 07:17 PM

गड़सा: आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह ने शुक्रवार को गड़सा घाटी की ग्राम पंचायत हुरला में दस लाख रुपये की लागत से निर्मित शाट रोपा पैदल पुल का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थरास के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की तथा मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार बांटे।

 दलाशनी-देहलीधार-मही सड़क का भूमि पूजन आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह ने शुक्रवार शाम को दलाशनी-देहलीधार-मही सड़क का भूमि पूजन करके इसके कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि लगभग 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाली इस सड़क से सचाहणी पंचायत के दो वार्डों के लोग लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर कर्ण सिंह ने जोगणी माता मंदिर भवन के लिए 75 हजार रुपये और अन्य विकास कार्यों के लिए भी धनराशि मंजूर की।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए स्कूल के अन्य भवनों के लिए भी पर्याप्त बजट का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रोट पंचायत में लाडा के अंतर्गत जारी की गई लगभग 57 लाख की धनराशि से कई विकास कार्य प्रगति पर हैं। मथोगी गांव की वोल्टेज समस्या के स्थायी समाधान के लिए चार लाख की लागत से नया ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। हुरला, थरास व कलैहली क्षेत्र को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 3.66 करोड़ की योजना का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भडयोली में जल्द ही आयुर्वेदिक औषधालय खोल दिया जाएगा। कर्ण सिंह ने बुनुआ के श्मशान घाट और थरास की नूरी मस्जिद सामुदायिक भवन थरास के लिए डेढ़-डेढ़ लाख रुपये, शाट रोपा की पुलिया को एक लाख और बोहागना मस्जिद सामुदायिक भवन के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा भी की। इस मौके पर आयुर्वेद मंत्री ने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। प्रेमलाल को सर्वश्रेष्ठ छात्र, अंजुम बाला सर्वश्रेष्ठ छात्रा और लक्ष्मी हाउस ने सर्वश्रेष्ठ हाउस का पुरस्कार जीता। कबड्डी में नेशनल खेलने वाली तनवी, हैंडबाल में सुनील और बास्केटबाल में परीक्षित गौतम को पुरस्कृत किया गया। इससे पहले प्रधानाचार्य कमला देवी ने वार्षिक रिपोर्ट पेश की तथा विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। आयुर्वेद मंत्री ने इन विद्यार्थियों के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 25 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। समारोह में हिमबुनकर के अध्यक्ष टैहल सिंह राणा, मंडी संसदीय क्षेत्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष आदित्यविक्रम सिंह, रोट की प्रधान अनीता शर्मा, गड़सा की चित्रलेखा, उपप्रधान हुरला धनवीर सिंह पाल, सचाहणी के प्रधान टीडी पराशर, पूर्व प्रधान राजेंद्र शर्मा, बीडीओ चेतराम और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। -----------  -  

Have something to say? Post your comment