States

गज़ब तमाशा- 40 साल में बनी 4 किमी सड़क....9 चुनाव , 5 विधायक , तीसरी बार उद्घाटन भूमी पूजन- पिछले साल किया इसी सड़क पर बस का उद्घाटन और अब भूमि पूजन

December 26, 2016 04:04 PM
दौलत भारती
kalwaari बंजार: बंजार विधानसभा क्षेत्र की अति दुर्गम ग्राम पंचायतों में शामिल श्रीकोट को भी अब सड़क से जोड़ा जाएगा। सोमवार को आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत छह करोड़ 82 लाख रुपये की लागत से बनने वाली देउरी-शनाड़ का भूमि पूजन करके इसका कार्य आरंभ किया।  

क्षेत्र में सड़कों व सरकारी भवनों के निर्माण को गति प्रदान करने के लिए बंजार में पीडब्ल्यूडी का डिवीजन जल्द ही खोल दिया जाएगा। इसके लिए सरकार की स्वीकृति मिल चुकी है। कर्ण सिंह ने कहा कि बंजार से कलवारी के लिए नियमित बस सेवा आरंभ करने का मामला सरकार के विचाराधीन है। 

  भूमि पूजन के बाद कलवारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कर्ण सिंह ने कहा कि लगभग साढे ग्यारह किलोमीटर लंबी देउरी-शनाड़ सड़क का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया जाएगा और इसके बनने से ग्राम पंचायत कलवारी और श्रीकोट के पंद्रह गांवों के सैकड़ों परिवार लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि श्रीकोट जैसी दुर्गम पंचायत तक सड़क पहुंचाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल था और अब इसके लिए करोड़ों की धनराशि का प्रावधान किया गया है। इसी तरह बंजार विधानसभा क्षेत्र के हर गांव को सड़कों से जोड़ने के लिए उन्होंने एक व्यापक योजना बनाई है।
  उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सड़कों व सरकारी भवनों के निर्माण को गति प्रदान करने के लिए बंजार में पीडब्ल्यूडी का डिवीजन जल्द ही खोल दिया जाएगा। इसके लिए सरकार की स्वीकृति मिल चुकी है। कर्ण सिंह ने कहा कि बंजार से कलवारी के लिए नियमित बस सेवा आरंभ करने का मामला सरकार के विचाराधीन है।
  उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान बंजार में रिकार्ड विकास कार्य करवाए गए हैं। पिछले एक सत्र में ही क्षेत्र में 33 स्कूल अपग्रेड किए गए और कुछ नए स्कूल भी खोले गए। आगामी सत्र में भी 13 स्कूलों को अपग्रेड करने का लक्ष्य रखा गया है। 
   इस अवसर पर कर्ण सिंह ने देवता नारसिंह मैदान के लिए 1.30 लाख रुपये, युवक मंडल कडिपा के भवन को 2.75 लाख, लक्ष्मी नारायण मंदिर कलवारी के गेट के लिए 2.25 लाख रुपये देने की घोषणा भी की। इससे पहले श्रीकोट की प्रधान समित्रा देवी, बंजार ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष मोती राम पालसरा, शोभा राम और पूर्व बीडीसी सदस्य चिरंजी लाल सिंह ने आयुर्वेद मंत्री का स्वागत किया तथा क्षेत्र की मांगें उनके समक्ष रखीं। 
कार्यक्रम में मंडी संसदीय क्षेत्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष आदित्यविक्रम सिंह, एसडीएम एमआर भारद्वाज, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, बीडीसी जय सिंह और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। 
 
Have something to say? Post your comment