Punjab

आम आदमी पार्टी द्वारा छेड़ी नशा माफिया का सफाया करने की मुहिम का उड़ाया अमरिन्दर सिंह ने मजाक

December 26, 2016 03:38 PM

पंजाब : आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से सूबे में से 24 घंटों के अंदर नशों की समगलिंग और कारोबार करने वाले माफिया का सफाया करने के दावों का मजाक उड़ाया है। आम आदमी पार्टी के कनवीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने बदले में जवाब देते कहा कि सब से पहली बात तो यह है कि कांग्रेस अब सत्ता में नहीं आएगी और दूसरा, कैप्टन अमरिन्दर सिंह का पहला रिकार्ड नशों के समग्गलरों की पुश्त-पनाही करने का रहा है क्योंकि उनकी अपनी पार्टी में ऐसे बहुत से लोग मौजूद हैं।

गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा कि पंजाब में नशों का कारोबार शुरू करवाने के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह जिम्मेदार हैं। उन्होंने याद करवाया कि जब शिरोमणी अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी की सरकार में माल मंत्री और अपने रिश्तेदार बिक्रम सिंह मजीठिया विरुद्ध सी.बी.आई. की जांच करवाए जाने की मांग उठी थी, तो पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान ने ही इस का विरोध किया था,

 गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा कि पंजाब में नशों का कारोबार शुरू करवाने के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह जिम्मेदार हैं। उन्होंने याद करवाया कि जब शिरोमणी अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी की सरकार में माल मंत्री और अपने रिश्तेदार बिक्रम सिंह मजीठिया विरुद्ध सी.बी.आई. की जांच करवाए जाने की मांग उठी थी, तो पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान ने ही इस का विरोध किया था, जब कि मजीठिया का नाम पूर्व पुलिस अधिकारी से नशों के समगलर बने जगदीश भोला ने पुलिस के पूछताछ दौरान लिया था। उधर कांग्रेस पार्टी ने सी.बी.आई. जांच करवाए जाने के हक में लगातार भूख हड़ताल का सिलसिला शुरू किया हुआ था परन्तु तब कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपनी पार्टी के रास्ते से भी उलट जा कर सिंथैटिक नशों के इस घुटाले से मजीठिया को बचाया था।

वड़ैच ने कहा कि नशों के इस कारोबार में कांग्रेसी और अकाली नेताओं की आपसी मिलीभगत रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जो कुछ सोचा था, शिरोमणी अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उस का व्यापारीकरन कर दिया। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह बार-बार आम लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते। 2002 से ले कर 2007 तक जब वह पंजाब के मुख्य मंत्री थे, तब भी उन्होंने ऐसे ब्यान दिए थे, भले ही जालंधर में यूथ कांग्रेस का एक नेता पाबन्दीशुदा नशीले पदार्थों समेत ग्रिफतार हुआ था।
वड़ैच ने कहा कि पंजाब की जनता का कैप्टन अमरिन्दर सिंह के झूठे वायदों और प्रतिबद्धता पर कोई भरोसा नहीं रहा क्योंकि वह शिरोमणी अकाली दल -भारतीय जनता पार्टी के गठजोड वाली सरकार की तरह भ्रष्टाचार हैं।
Have something to say? Post your comment