Apna Himachal

सीसे स्कूल छात्रा सुल्तानपुर में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन

July 24, 2017 03:57 PM
सुल्तानपुर
छात्रा सुल्तानपुर में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का विधिवत समापन हुआ। कार्यक्रम के समापन अवसर पर मुख्यतिथि के रूप में स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डीआर गौतम ने शिरकत की। समापन समारोह का शुभारंभ एनएसएस की छात्राओं वंदे मातरम गाकर किया। इसके बाद स्कूली छात्राओं ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सात दिवसीय इस शिविर के विषय पर जानकारी देते हुए एनएसएस की प्रभारी आशा ठाकुर ने सभी प्रतिभागियों का धन्यावाद करते हुए कहा कि सात दिनों तक चले इस शिविर में 51 छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें छात्राओं ने जहां स्कूल परिसर की सफाई की।
वहीं एनएसएस द्वारा गोद लिए  गांव अप्पर सुल्तानपुर के आसपास भांग उखाड़ी तथा लोगों को नशे तथा सफाई के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्यतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि एनएसएस के प्रतिभागियों की पहचान बाकी छात्रों से अलग होती है। क्योंकि इन छात्रों में समाज के प्रति संवेदना होती है और यही  छात्र आगे बढ़कर देश का नाम रोशन करते हैं।
 
उन्होंने कहा कि छात्रों को अपने अंदर किसी भी तरह की हीन भावना को हावी नहीं होने देने चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में पढ़कर कई बच्चे देश का नाम रोशन कर रहे हैं। अत: इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि बच्चा किस पाठशाला में पढ़ता है। बल्कि बच्चे की सोच उसके जज्बे और जनून से ही उसके भविष्य का निर्माण होता है। वहीं इस अवसर पर मेंहदी प्रतियोगिता तथा कैंपस प्रतियोगिता में विजेताओं को मेडल देकर उन्हें सम्मानित किया गया। जिसमें मेंहदी प्रतियोगिता में प्रथम अंजली तथा द्वितीय स्थान कृष्णा ने हासिल किया। एकलगान में प्रथम वेदवत्ती तथा दूसरा स्थान अंजलि कुमारी ने प्राप्त किया। इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी आशा ठाकुर, सरला ठाकुर, एसएमसी के उपाध्यक्ष पुष्पा शर्मा सहित स्कूल सभी अध्यापक भी उपस्थित रहे। 
 
 
 
Have something to say? Post your comment