Apna Himachal

सोलन को नगर निगम बनाने का मामला रखा जाएगा प्रदेश मत्रिमण्डल की बैठक मेंः डॉ. शांडिल

July 24, 2017 01:39 PM

सोलन:

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॅा.कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि सोलन नगर परिषद को नगर निगम बनाने का मामला प्रदेश मंत्रिमण्डल की आगामी बैठक में रखा जाएगा। डॉ. शांडिल आज यहां इस सम्बन्ध में उनसे मिलने आए एक प्रतिनिधिमण्डल को सम्बोधित कर रहे थे।

डॉ. शांडिल ने कहा कि इस सम्बन्ध में शीघ्र ही मुख्यमन्त्री वीरभद्र सिंह से मिलकर पूरा मामला उनके ध्यान में लाया जाएगा। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल से आग्रह किया कि सोलन नगर परिषद को नगर निगम बनाने के लिए शीघ्र एक प्रारूप तैयार कर उपायुक्त सोलन एवं उन्हें दिया जाए। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया कि जन आकांक्षाओं के अनुरूप सोलन शीघ्र ही नगर निगम बनेगा।

नगर परिषद सोलन के पूर्व अध्यक्ष कुल राकेश पंत ने इस अवसर पर अवगत करवाया कि सोलन, नगर निगम बनने के लिए जनसंख्या एवं क्षेत्र जैसी सभी शर्तें एवं औपचारिकताएं पूर्ण करता है। उन्होंने डॉ. शांडिल से आग्रह किया कि इस सम्बन्ध में शीघ्र घोषणा की जाए। खण्ड कांगेस समिति सोलन के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर, नगर परिषद सोलन के पूर्व अध्यक्ष पवन गुप्ता, सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. धर्म चन्द गुलेरिया, व्यापार मण्डल सोलन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता, व्यापार मण्डल सोलन के सुशील चौधरी, कांग्रेस सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के अजय कंवर, शहरी कांग्रेस के महासचिव मनोज गुप्ता, पूर्व पार्षद ऊषा शर्मा, महिला कांग्रेस की सावित्री सांख्यान सहित बड़ी संख्या में सोलनवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment