National

बस हादसे से दहला रामपुर -29 की मौत

July 20, 2017 03:06 PM

रामपुर:

आज सुबह रिकांगपियो से सोलन जा रही एक निजी बस गहरी खाई में गिरने से 29 लोगो की जान चली गई और 6 लोग घायल हो गए हालाँकि  मरने वालो की तादाद ज्यादा भी हो सकती है ऐसी आशंका जताई जा रही है की मरने बालो की तादाद ज्यादा भी हो सकती है इस हादसे से रामपुर सहित समूचा प्रदेश दहल उठा. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस की टीम स्‍थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य में लगी है। बताया जा रहा है कि यह बस किन्‍नौर जिला के रिकांगपिओ से वाया रामपुर होते हुए सोलन की ओर आ रही थी।

यह बस जैसे ही खनेरी अस्पताल के पास पहुंची कि अचानक बेकाबू होकर करीब 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 28 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घायलों को खाई और नदी से निकालकर अस्पताल ले जाया गया है।पुलिस के अनुसार हादसा सुबह करीब सवा नौ बजे हुआ।

यह बस जैसे ही खनेरी अस्पताल के पास पहुंची कि अचानक बेकाबू होकर करीब 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 28 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घायलों को खाई और नदी से निकालकर अस्पताल ले जाया गया है।पुलिस के अनुसार हादसा सुबह करीब सवा नौ बजे हुआ। अब तक की सूचना के अनुसार बस में 36 लोग सवार थे। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा ज्यादातर लोग नौकरीपेशा थे जो काम पर निकले थे।

हादसे के बाद चालक परिचालक और एक पुलिसकर्मी जिंदा बच गए। खाई से निकलकर ये सड़क पर पहुंचे और स्‍थानीय पुलिस को सूचित किया। बाद में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्‍थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू कर दिया।

फिलहाल शवों का खाई से निकाला जा रहा है। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही बस में सवार लोगों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं। पूरा अस्पताल चीख पुकार से गूंज गया है। सीएम वीरभद्र सिंह ने हादसे की जांच के निर्देश देते हुए घायलों केे तुरंत मदद देने के आदेश दिए हैं। सीएम ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि यह काफी दर्दनाक हादसा है। उन्होंने अस्पताल पहुंचे घायलों केे हरसभंव मदद देने के निर्देश दिए हैं।
 विपक्ष के नेता प्रेम कुमार धूमल ने भी हादसे पर दुख जताया है। धूमल ने हादसे में मारे गए लोगों और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने घायलों को जल्द से जल्द स्वास्‍थ्य सुविधाएं देने की मांग की है। साथ ही इनके शीघ्र स्वास्‍थ्य लाभ की कामना भी की है।

Have something to say? Post your comment