Apna Himachal

पीडि़त मानवता की सेवा में रोटरी तथा इन्नरव्हील का सराहनीय योगदान-डॉ. शांडिल

July 16, 2017 04:18 PM

सोलन;

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि पीडि़त मानवता की सेवा एवं समाज के कमजोर वर्गाें तक त्वरित सहायता पंहुचाने में रोटरी तथा इन्नरव्हील जैसी संस्थाओं का सराहनीय योगदान रहा है। डॉ. शांडिल गत सांय यहां रोटरी संस्था के 48वें संयुक्त अधिष्ठापन समारोह (ज्वांईट इंस्टालेशन सेरेमनी) को सम्बोधित कर रहे थे।
डॉ. शांडिल ने कहा कि यह दोनों संस्थाएं जहां समाज के कमजोर वर्गों तक सरकार की कल्याणकारी नीतियों के लाभ पंहुचाने में सहायक बनती हैं वहीं ये अपनी ओर से चलाए जा रहे विभिन्न मानवीय कार्यक्रमों के माध्यम से पीडि़त मानवता की सेवा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्राकृतिक एवं मानवजनित आपदाओं के समय इन संस्थाओं ने लोगों तक सहायता पंहुचाने में सराहनीय कार्य किया है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि रोटरी तथा इन्नरव्हील नियमित रूप से आमजन की भलाई के लिए कार्यरत रहते हैं। यह संस्थाएं दिव्यांग बच्चों को शिक्षा के समान अवसर देने में अतुल्य योगदान दे रही हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि रोटरी तथा इन्नरव्हील भविष्य में न केवल अपने कार्यों का विस्तार करेंगे अपितु नवीन योजनाओं के साथ पीडि़त मानवता की सेवा भी करेंगे।
डॉ. शांडिल ने इस अवसर पर रोटरी आपातकालीन वैन, स्वर्गधाम यात्रा वाहन इत्यादि के सुचारू चलन के लिए रोटरी ट्रस्ट को 1.50 लाख रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सोलन में रोटरी भवन के लिए उचित भूमि उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त सोलन को निर्देश दिए जाएंगे।
संस्थाओं द्वारा इस अवसर पर सोलन के 4 विद्यालयों को अत्याधुनिक वीडियो प्रोजेक्टर उपलब्ध करवाए गए।
इस अवसर पर रोटरी क्लब सोलन की नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। रोटरी नियमों के तहत एक्सचेंज ऑफ कॉलर समारोह में वर्ष 2017-18 के लिए विजय दुग्गल को अध्यक्ष तथा भानु शर्मा को सचिव नियुक्त किया गया। मधु पवार ने इन्नरव्हील सचिव के रूप में कार्यभार सम्भाला।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ठाकुर, पार्षद पुनीत शर्मा, संस्थाओं के पदाधिकारी, रोमेश अग्रवाल, मनोज साहनी, राकेश प्रभाकर, अरूण त्रेहन, समाजसेवी रितु सेठी सहित संस्थाओं के सदस्य एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment