Apna Himachal

रिज मैदान में दिखेगी कुल्लवी संस्कृति की झलक

July 15, 2017 05:18 PM
शिमला:
 
  इस अवसर पर राकेश शर्मा ने बताया कि मेगा इवेंट के दौरान कुल्लवी लोकनृत्य और लोकगीत-संगीत की प्रस्तुतियों के अलावा जिला के हस्तशिल्प व हथकरघा उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। विभिन्न महिला समूह कुल्लू जिला के पारंपरिक व्यंजनों के स्टाॅल भी लगाएंगे। अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोक संस्कृति से जुड़े विभिन्न संगठनों, लोक कलाकारों, शिल्पकारों और स्वयं सहायता समूहों को इस इवेंट में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। 
  हिमाचल प्रदेश की कला, भाषा, शिल्प, रहन-सहन, खान-पान और लोक संस्कृति के अन्य सभी पहलुओं को प्रदर्शित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में मेगा इवेंट्स के आयोजन का क्रम आरंभ किया है। इसी कड़ी में 29 जुलाई से दो अगस्त तक कुल्लू जिला की सांस्कृतिक झलक प्रदर्शित की जाएगी। ‘मैसमराइजिंग कुल्लू’ के नाम से आयोजित किए जाने वाले इस मेगा इवेंट की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को अतिरिक्त उपायुक्त राकेश शर्मा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।  
  बैठक में जिला भाषा अधिकारी प्रोमिला गुलेरिया ने मेगा इवेंट से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर सहायक आयुक्त डा. अमित गुलेरिया, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी जीसी बैंस, जिला लोक संपर्क अधिकारी शेर सिंह और जिला कार्यक्रम अधिकारी वीरेंद्र आर्य ने भी मेगा इवेंट ‘मैसमराइजिंग कुल्लू’ से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव रखे।  
 
 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment