Apna Himachal

सिविल पैंशनर्ज कुल्लू मंडल की मासिक बैठक कल -कुल्लू मंडल के अध्यक्ष जय बिहारी भारद्वाज ने दी जानकारी

July 15, 2017 12:19 PM
कुल्लू:
कुल्लू मंडल की मासिक बैठक 10 जुलाई सोमवार को आयोजित की जाएगी। इस बैठक की अध्यक्षता कुल्लू मंडल के अध्यक्ष जय बिहारी भारद्वाज द्वारा की जाएगी। जानकारी देते हुए सिविल पैंशनर्ज एंड सोशल वैलफेयर ऐसोसिऐशन कुल्लू मंडल के अध्यक्ष जय बिहारी भारद्वाज ने बताया कि कुल्लू मंडल की बैठक सरवरी स्थित एनजीओ भवन में सोमवार को रखी गई है।
उन्होंने सभी पैंशनरों से लाइफ सर्टिफिकेट बनाने हेतू पीपीओ नंबर, आधार कार्ड और बैंक एकांउट नंबर की कॉपी भी साथ लाने का आग्रह किया है।
 उन्होंने बताया कि उक्त बैठक में  पैंशनरों की विभिन्न समस्याओं व मांगों को लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी। उन्होंने कुल्लू मंडल के सभी पैंशनरों से उक्त बैठक में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया है ताकि पैंशनरों की लंबित पड़ी विभिन्न मांगों व समस्याओं पर चर्चा की जा सके। 
 
सिविल पेंशनर एवं सोशल वेलफेयर एसोसिएशन कुल्लू मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल मंडल अध्यक्ष जय बिहारी भारद्वाज की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री वीरभद्र सिंह जी से दिनांक 14 जुलाई 2017 को परिधि गृह कुल्लू में मिला। एसोसिएशन ने मांग की कि 17 दिसंबर 2016 को जो राज्य स्तरीय पेंशनर दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने 65,70 और 75 वर्ष पार कर चुके पेंशनर को 5,10 और 15% भत्ता मूल पेंशन में जोड़े जाने के लिए घोषणा की थी
 
लेकिन लगभग 6 महीने बीत जाने के बाद भी इस की अधिसूचना सरकार के द्वारा जारी नहीं की गई इसी के चलते मंडल अध्यक्ष जय बिहारी भारद्वाज की अध्यक्षता में जब प्रतिनिधिमंडल मिलने गया तो मुख्यमंत्री जी ने जोर देकर आश्वासन दिया कि आगामी कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर चर्चा की जाएगी और अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी । मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सरकार कर्मचारी और पेंशनर्स हितेषी है और समय-समय पर सरकार कर्मचारियों और पेंशनर्स को वित्तीय लाभ भी जारी करती रहती है, वही एसोसिएशन मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद खुश है और मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह जी का धन्यवाद भी एसोसिएशन के द्वारा किया गया है। प्रतिनिधिमंडल में मंडल महासचिव श्री कृष्ण गोपाल शर्मा उपप्रधान टेडी सिंह ठाकुर जी कोषाध्यक्ष तीर्थ राम राणा जी, श्री कृष्ण लाल शर्मा जी, राम प्रकाश शर्मा जी, मंगल चंद नेगी जी और अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।
 
Have something to say? Post your comment