National

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग हिमाचल प्रदेश

July 14, 2017 12:31 PM


केलग:

उन्होंनें प्राथमिक क्रीडा संघ से आह्वाहन किया कि जिला स्तरीय खेलों में स्पीति उपमंड़ल के स्कूलों को भी भाग लेने के लिए भविश्य मे अमन्त्रित करें । उन्होंनेें कहा कि जिला के सभी प्राथमिक स्कूलों के विद्यार्थी जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगे तो जिला के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति का अदान-प्रदान होगा साथ ही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अधिक खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। उन्होंनें प्राथमिक क्रीडा संघ को खेल तथा सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 15 हजार रूपये देने की भी घोशणा की।

केलंग  जिला मुख्यालय केलंग के पुलिस मैदान में आयोजित तीन दिवसीय 22 वीं जिला स्तरीय प्राथमिक स्कूल लाहौल स्पीति की खेल-कूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का समापन्न समारोह की अध्यक्षता उपायुक्त लाहौल स्पीति देवा सिंह नेगी ने की। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों को न केवल अनुषासन प्रिय बनाते है बल्कि अपने पारम्पारिक संस्कृति को संरक्षण व सर्म्वधन में योगदान मिलता है। उन्होंनंे कहा कि ऐसे प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों को अपना प्रतिभा प्रकट करने का मौका न केवल जिला मे मिलता है बल्कि प्रदेष स्तर तक अपने प्रतिभा प्रकट करने का अवसर मिलता है।

इस अवसर पर भाषण, एकलगान,समूहगान तथा लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कम्रषः खंड केलंग-1 के सूर्यांष, खंड केलंग-1 के स्नेहा,खंड केलंग-1 तथा लोकनृत्य में खंड केलंग-1 ने प्रथम स्थान पर रहे जबकि दूसरे स्थान पर केलंग-2 तनीषा, खंड उदयपुर-3 अंकिता, खंड़ उदयपुर-3 तथा उदयपुर-3 दूसरे स्थान पर रहे। लड़कांे में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी केलंग-1 के नवीन तथा लड़कियों में केलंग-1 के जूनी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहें। केलंग-1 को सर्वश्रेष्ठ खंड़ घोषित किया गया।
उपायुक्त ने खेल-कूद तथा सांस्कृतिक गतिविधियों मे विजयी रहे खिलाडि़यों को पुरस्कार वितरित किये।
इससे पहले क्रीड़ा संघ द्वारा उपायुक्त का पारम्पारिक रीति रिवाज से स्वागत किया।

Have something to say? Post your comment