Apna Himachal

सोलन शहर के सभी वाडऱ्ों में स्थापित किए जायें सीसीटीवी कैमरा: डॉ. शांडिल

July 14, 2017 11:13 AM

सोलन :
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सैनिक कल्याण मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सोलन शहर के सभी नगर परिषद वार्डों में संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा स्थापित किए जायें ताकि विभिन्न आपराधिक घटनाओं की त्वरित जानकारी प्राप्त हो सके। डॉ. शांडिल आज यहां पुलिस अधिकारियों, पंचायत प्रतिनिधियों एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ आयोजित एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस अवसर पर पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे ग्राम पंचायतों में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का समुचित अनुश्रवण करें। उन्होंने कहा विभिन्न परियोजनाओं के समय पर पूरा होने से आम आदमी को जहां इनके शीघ्र लाभ उपलब्ध होते हैं वहीं बहुमूल्य कोष की बचत भी होती है। उन्होंने कहा कि सोलन विधानसभा क्षेत्र में चलाई जा रही विभिन्न परियोजनाओं को 31 जुलाई, 2017 तक पूरा किया जाएगा।

डॉ. शांडिल ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के साथ शहरों में अपराधों में भी वृद्धि हुई है। इससे निपटने के लिए आवश्यक है कि आधुनिकतम तकनीक को दैनिक जीवन में अपनाया जाए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरा स्थापित करने से जहां जिला पुलिस एक ही स्थान पर पूरे शहर की गतिविधियों का अनुश्रवण कर सकेगी वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस शीघ्र घटना स्थल तक पहुंच पाएगी। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि शहर में रात्रि के समय गश्त बढ़ाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि पुलिस शहर में यातायात व्यवस्था के प्रबन्धन को भी आधुनिक बनाए। 

बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने विभिन्न परियोजनाओं के कार्यान्वयन के संबंध में सुझाव भी दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोलन मनमोहन सिंह ने इस अवसर पर जानकारी दी कि पुलिस द्वारा सोलन शहर में नियमित रूप से गश्त की जा रही है। उन्होंने पुलिस द्वारा उठाए गए अन्य विभिन्न कदमों की जानकारी भी दी। इस अवसर पर ग्राम पंचायत पौधना के प्रधान संजीव ठाकुर, जिला कांग्रेस समिति के प्रवक्ता मुकेश शर्मा, भाषा कला एवं संस्कृति अकादमी के सदस्य मदन हिमाचली, सिरमौर कल्याण मंच के अध्यक्ष बलदेव चौहान, उप पुलिस अधीक्षक रमेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि उपस्थित थे

एचआरटीसी की कार्यशाला में प्रदूषण जांच केन्द्र स्थापित हिमाचल पथ परिवहन निगम सोलन द्वारा निगम की सोलन स्थित कार्यशाला में प्रदूषण जांच केन्द्र स्थापित किया गया है। यह जानकारी आज यहां निगम के क्षेत्रीय प्रबन्धक एसके धीमान ने दी। उन्होंने कहा कि इस प्रदूषण जांच केन्द्र में सरकारी एवं निजी डिजल वाहनों के प्रदूषण की जांच की जा सकेगी। इसके लिए 60 रुपये का शुल्क अदा करना होगा। 

Have something to say? Post your comment