National

मुख्यमंत्री ने किया नालागढ़ विधानसभा में 76 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण

July 13, 2017 09:47 AM

सोलन:

मुख्यमंत्री ने किया नालागढ़ विधानसभा में 76 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान 76 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

उन्होंने 6.50 करोड़ रुपये की लागत से सिरसा खड्ड पर खेरा ननोवाल पुल तथा नालागढ़ में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने 21.24 लाख रुपये की लागत से कंगलवाल स्थित स्वास्थ्य उप केन्द्र का भी लोकार्पण किया।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने 4.50 करोड़ रुपये की लागत से ग्राम पंचायत रडयाली के घनसोट में हि.प्र. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के कामगार ट्रांजिट होस्टल का भी लोकार्पण किया।उन्होंने रामशहर में नव स्तरोन्नत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा 65 लाख रुपये की लागत से गोयला-पन्नेर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा बहेरी में 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित उप स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का भी लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने 50 लाख रुपये की लागत से कृपालपुर में बनने वाले इंडोर स्टेडियम की आधारशिला रखी।इस स्टेडियम में जिमनाजियम, बैडमिंटन कोर्ट, स्नूकर व टेबल टेनिस इत्याउि खेलों को खेलने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने ढांग राजपुरा सड़क के चिंकी खड्ड पर 2.74 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पुल व 5.10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 10 चैक बांधों की भी आधारशिला रखी।

मुख्मयंत्री ने 21.26 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 28 टयृबवैल की भी आधारशिला रखी। इसके बन जाने से क्षेत्र के आठ गांव लाभान्वित होंगे। उन्होंने भटिटयां में 4.30 करोड़ रुपये की लागत से सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की चार पेयजल योजनाओं का भी शिलान्यास किया। इससे 70 गांवों के लोग लाभान्वित होंगे।मुख्यमंत्री ने महानदेव खड्ड पर 6.19 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले धबोटा रतयोर-बोडला पुल व तीन करोड़ रुपये की लागत से नालागढ़ में बनने वाली सब्जी मण्डी की भी आधारशिला रखी।

उन्होंने रामशहर में नव स्तरोन्नत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा 65 लाख रुपये की लागत से गोयला-पन्नेर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा बहेरी में 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित उप स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का भी लोकार्पण किया।

 
 

उन्होंने रिवालसर में राजकीय डिग्री कॉलेज रामशहर के भवन की आधारशिला रखी। इसके निर्माण पर 5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने 1.65 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाले पेंथर-दयोली सड़क, 85 लाख रुपये की लागत से नांद से काथी के लिए बनने वाले सम्पर्क मार्ग, 2.66 करोड़ रुपये की लागत के बगलेहर-राजवत-मलेहनी सड़क व 11 करोड़ रुपये की लागत से रामशहर से नेरली बराहमाणा सड़क के स्तरोन्नत की आधारशिला भी रखी। .0.


क्च्त्व् ैव्स्।छ


भेजें







15 ळठ में से 11ण्04 ळठ ;73ःद्ध का उपयोग किया गया
प्रबंधित करें
शर्तें . निजता
अंतिम खाता गतिविधिरू 23 मिनट पहले
विवरण

Have something to say? Post your comment